यूपी के कैबिनेट मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह से खास बातचीत

यूपी सरकार एक्शन में दिखाई दे रही है एक तरफ एंटी रोमियो स्क्वायड की तैनाती कर दी गई है .तो दूसरी ओर तमाम मंत्रियों को 100 दिन का एजेंडा भी बता दिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने कहा की उत्तर प्रदेश की जो विरासत है उसको और आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा… साथ ही मुलायम सिंह परिवार में चल रहे घमासान को लेकर बोले कि एक बात तो सही है कि मुलायम सिंह परिवार में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है.. यूपी के कैबिनेट मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह से बातचीत किया इंडिया पोस्ट न्यूज़ की खास बातचीत

प्रश्न- आपको योगी कैबिनेट में महत्वपूर्ण मंत्रालय मिला है पर्यटन और संस्कृति जैसा बड़ा विभाग ऐसे में आपकी प्राथमिकताएं क्या होंगी?

उत्तर- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भरोसा जताया है और बड़ी जिम्मेदारी दी है ऐसे में 100 दिन के कामकाज का जो लेखा-जोखा है उसको पूरा करने की कोशिश करेंगे साथ उत्तर प्रदेश में टोरेंट और कल्चर को प्रमोट करेंगे ताकि उत्तर प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आए। यूपी सांस्कृतिक और धार्मिक तौर पर बहुत धनी राज्य।

प्रश्न उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक और धार्मिक तौर पर धनी राज्य है लेकिन आज तक वह मुकाम हासिल नहीं हो पाया जो होना चाहिए था इसके लिए आप क्या करेंगे ?

उत्तर- हमारी सरकार का प्रयास है कि काशी अयोध्या इसके अलावा मथुरा को अच्छे तरीके से सजाएं टूरिस्ट भारी संख्या में उत्तर प्रदेश का रुख करें।हमारी सरकार लगातार पर्यटन के क्षेत्र में काम कर रही है। हमारी स्पर्धा हमारी ही पिछली सरकार से है उस से भी अच्छा काम करके दिखाएंगे।हम एक नया सर्किट बनाएंगे उसका नाम होगा शहीद सर्किट जो कि स्वतंत्रता सैनानी रहे हैं उनके पैतृक जगहों का विकास करेंगे।

प्रश्न नवरात्रि से ही उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से एंटी रोमियो स्क्वायड की शुरुआत हो गई है तो क्या अब महिलाएं और लड़कियां बेखौफ होकर घर से बाहर निकल पाएंगे ?

उत्तर- एन्टी रोमियो स्क्वाड पर कहा महिलाओं ने हमे बड़ी संख्या में वोट दिया है उसके लिए उनका धन्यवाद। बाबा का बुल्डोजर अपराधियों को छोड़ेगा नहीं।

प्रश्न- आप मैनपुरी से आते हैं मुलायम परिवार का गढ़ माना जाता है लेकिन आजकल उनके परिवार में घमासान मचा हुआ है क्या शिवपाल सिंह यादव भाजपा के साथ आएंगे?

उत्तर- अखिलेश यादव और शिवपाल यादव को लेकर कहा एक बात तय है परिवार में सब कुछ ठीक नहीं हैं। आगे क्या होगा ये संगठन देखेगा। एक मंत्री होने के नाते मेरा इस मामले में ज्यादा बोलना उचित नहीं है…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *