Yogi Cabinet Expansion: यूपी में कौन बनेगा मंत्री आज तय हो सकता है नाम, दिल्ली में मुख्यमंत्री योगी करेंगे मुलाकात

Yogi Adityanath

Yogi Cabinet Expansion: गुरुवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री योगी दोपहर तकरीबन 3:00 बजे दिल्ली पहुंचेंगे।

Yogi Cabinet Expansion

Yogi Cabinet Expansion: इसके बाद पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ मुलाकात करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा का कई महीनो में बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। दरअसल राज्य में मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चा लंबे वक्त से चल रही है इसके अलावा उत्तर प्रदेश के नए प्रभारी पर भी मंथन होना है।

सूत्रों की माने तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा हो सकती है। राज्य में करीब 6 महीने से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा जारी है। सुभासपा के एनडीए में शामिल होने के बाद से ही यह चर्चा जोर पकड़े हुए हैं। सुभासभा का प्रमुख ओमप्रकाश राजभर आए दिन योगी मंत्र मंडल में शामिल होने का दावा कर रहे हैं इस वजह से मुख्यमंत्री का दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है सूत्रों की माने तो 5 से 6 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं जिसमें आप राजभर दारा सिंह चौहान आकाश सक्सेना का नाम शामिल है।

इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश के वर्तमान प्रभारी राधा मोहन सिंह का कार्यकाल पूरा हो चुका है उनकी नवंबर 2020 में नियुक्ति की गई थी। राज्य के नए पार्टी प्रभारी के नाम पर मंथन हो रहा है। सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश भाजपा प्रभार कई नाम है जिसमें उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री कुछ बड़े नेता हैं जिसमें केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर गुजरात के पूर्व सीएम नितिन पटेल राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे समिति के चेहरे शामिल है।

इसके अलावा पार्टी नहीं आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी भी तेज कर दी है। इसको देखते हुए हर लोकसभा सीट पर चुनाव संचालन समिति का ऐलान कर सकती है जो पार्टी के मैनेजमेंट को बहुत लेवल तक पहुंचा सकते हैं और लागू करवा सकते हैं उनके नाम का ऐलान भी जल्द होने की उम्मीद है।सूत्रों के मुताबिक उनके नाम का ऐलान पार्टी इसी महीने कर सकती है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली दौरे पर के नेताओं से मुलाकात करेंगे ।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा