BJP Meeting: जेपी नड्डा ने 22 से 23 दिसंबर को बुलाई बड़ी बैठक, जाने क्या है टारगेट

jp nadda

BJP Meeting: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने 22 से 23 दिसंबर को पार्टी की एक बड़ी बैठक बुलाई है। इस बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश संगठन मंत्री ,प्रदेश प्रभारी समेत सभी मोर्चो के अध्यक्षों को भी बुलाया गया है। यह बैठक जेपी नड्डा के नेतृत्व में होगी और बैठक में सूत्रों की माने तो लोकसभा चुनाव में 325 सीटों पर विजय लक्ष्य को लेकर चर्चा की जाएगी।

BJP Meeting

BJP Meeting: पिछले महीने नवंबर में पांच राज्य मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ राजस्थान तेलंगाना और मिजोरम में हुए विधानसभा चुनाव जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आए थे। पांच में से हिंदी पट्टी वाले तीन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी राजस्थान छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में जीत हासिल की। इन तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री के लिए नए चेहरों को मौका दिया गया है। ऐसे में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा का यह बड़ा कदम बताया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के विजय रथ को रोकने के लिए विपक्षी दलों ने मिलकर इंडिया गठबंधन बनाया है। इसका नेतृत्व कांग्रेस पार्टी कर रही है। एक तरफ जहां विपक्षी गठबंधन इंडिया अगली बैठक की तारीख तय हो पाया है वहीं भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए पूरा खाकर लगभग तैयार कर लिया है। राज्यों में मिली जीत पार्टी का ट्रायल रन है और अब आगे इसी रणनीति पर चलेगी सूत्रों की माने तो जब अगले साल लोकसभा चुनाव का अभियान औपचारिक रूप से शुरू होगा तब तक पार्टी पूरे देश में कार्यकर्ताओं और मतदाताओं को गोल बंद करने का काम पूरा कर चुकी होगी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव की आंतरिक बैठक में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नें 35 करोड़ वोट तक पहुचने का टारगेट सेट किया है। साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी को तकरीबन 22 करोड़ वोट मिले थे यह लक्ष्य यूं नहीं बल्कि इसके लिए भारतीय जनता पार्टी के ज्यादातर जिला कार्यालय में इसके लिए 300 से ज्यादा कॉल सेंटर पहले से ही काम कर रहे हैं और जिले के कार्यकर्ता और विधायक जनसंपर्क बनाने में जुटे हुए हैं।

इसे भी पढे़;-MP CM Oath Ceremony: मोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बने डिप्टी सीएम