MP CM Oath Ceremony: मोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बने डिप्टी सीएम

Mohan yadav

MP CM Oath Ceremony: मुख्यमंत्री मोहन यादव के साथ जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। बीजेपी ने राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा को उपमुख्यमंत्री बनाया है।

MP CM Oath Ceremony

MP CM Oath Ceremony: आपको बता दे कि उज्जैन दक्षिण से भाजपा विधायक मोहन यादव ने भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण कर ली है। इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल मंगू भाई पटेल समेत कई दिग्गद मौजूद रहे। मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी मेहमान मंच पर पहुंचे थे। समारोह भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में हुआ।इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद रहे।

शिवराज सिंह चौहान सरकार में मंत्री रहे मोहन यादव सोमवार को एक बैठक के दौरान सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुने गए। मध्यप्रदेश में राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा उपमुख्यमंत्री बने हैं। जबकि नवनिर्वाचित विधायक नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा अध्यक्ष होंगे।

मोहन यादव को संघ का करीबी माना जाता है उन्हें सिर्फ पद के दावेदार के रूप में नहीं देखा जा रहा था। वह अन्य पिछड़ा वर्ग ओबीसी समुदाय से आते हैं जिनकी संख्या राज्य की जनसंख्या में 48% से अधिक है। सोमवार को मुख्यमंत्री नामित होने के बाद मोहन यादव ने राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की और अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया।

आपको बता दे कि मोहन यादव 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण से विधायक चुने गए थे उन्होंने 2018 और फिर 2023 में विधानसभा सीट पर जीत बरकरार रखी ।पिछले महीने के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटों पर जीत हासिल की और कांग्रेस को 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर भेज दिया है।

इसे भी पढे़:-Sapne Me Gaay Dekhna: सपने में गाय देखना कैसा होता है ?