CM Nitish Kumar: प्रेशर पॉलिटिक्स का असर INDIA गठबन्धन के संयोजक बन सकते है नीतीश कुमार

Nitish Kumar

CM Nitish Kumar: इंडिया गठबंधन से जुडी बढ़ी खबर सामने आयी है सूत्रों के मुताबिक बिहार के सीएम नीतीश कुमार में संयोजक बन सकते है ।

CM Nitish Kumar

CM Nitish Kumar: नीतीश कुमार को कांग्रेस संयोजक बना सकती है । नीतीश के एक्शन से कांग्रेस में खलबली मच गयी । दरअसल दिल्ली में जदयू की राष्ट्रीय परिषद् में सीएम नीतीश ने कांग्रेस ने नाराजगी जताई थी । कांग्रेस पर नीतीश ने हमला बोला था ।

नीतीश कुमार में दिल्ली में हुई बैठक जदयू की की जिसके बाद कांग्रेस को निशाने पर लिया था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि कांग्रेस उनके द्वारा किए गए कार्यों के चर्चा नहीं करती इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा उनके काम को अपने काम से जोड़ लेती है इससे पहले भी विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर पांच कर्ज था उन्होंने कहा था कि कांग्रेस का ध्यान इंडिया गठबंधन से ज्यादा विधानसभा चुनाव पर है जनता दल यूनाइटेड की बैठक में नीतीश कुमार का कांग्रेस पर हमला प्रेशर पॉलिटिक्स के तहत देखा जा रहा है।

नीतीश कुमार को संयोजक बनने के कई कारण हो सकते हैं। पहले एक ही उन्होंने विपक्षी नेताओं को एकजुट करने का काम किया बीते साल में नीतीश कुमार ने देश के अलग-अलग राज्यों का दौरा किया था और विपक्षी नेताओं कम से मुलाकात की थी नीतीश कुमार ने भाजपा के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में अहम भूमिका निभाई दूसरा एक ही नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन के सूत्रधार के तौर पर देखा जाता है उन्होंने विपक्ष को चुनाव लड़ने का सुझाव दिया था। जून 2023 में 15 दलों को एक मंच पर उन्होंने साथ लाया था।

दिल्ली में इंडिया गठबंधन की बैठक में पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीएम पीएम फेस के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे का नाम आगे किया था इसका समर्थन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किया सूत्रों की माने तो उसके बाद से नीतीश कुमार नाराज बताए जा रहे थे क्योंकि ना तो उन्हें संयोजक बनाया गया और ना ही पीएम का चेहरा घोषित किया गया। हालांकि कई मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि वह कोई पद नहीं चाहते।

इसे भी पढे़:-Chanakya Niti: इन क्षेत्र के लोगों से रहे सावधान हमेशा देते हैं धोखा