Jharkhand News: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन कहां है ?

cm Hemant Soren

Jharkhand News: मनी लान्ड्रिंग मामले में ईडी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची लेकिन इस दौरान वह नहीं मिले।

Jharkhand News

Jharkhand News: हालांकि टीम हालांकि 13 घंटे से अधिक समय तक वहां पर डेरा डाले रहा जबकि आवास की तलाशी भी ली गई। एजेंसी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के इस आवास से मनी लांड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय की टीम पहुंची लेकिन इस दौरान वह नहीं मिले ।तकरीबन 13 घंटे से अधिक समय तक वहां पर डेरा डाले रही जबकि आवास की तलाशी भी ली गई जांच एजेंसी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के इस आवाज से बीएमडब्ल्यू कर हरियाणा के नंबर पर जो रजिस्टर थी उसको रिजेक्ट कर लिया है और कुछ दस्तावेज भी जप्त किए हैं हालांकि झारखंड मुक्ति मोर्चा ने ईडी के एक्शन को हेमंत सोरेन को बदनाम करने की साजिश करार दिया है।

वहीं भाजपा ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गिरफ्तारी के डर से 18 घंटे से फरार है।ईडी के टीम सोमवार को तकरीबन 9:00 बजे दक्षिणी दिल्ली के एक बटा पांच प्रवर्तन निदेशालय की टीम के साथ दिल्ली पुलिस तकरीबन 9:00 बजे दक्षिणी दिल्ली के 5/1 शांति निकेतन भवन पहुंची और रात करीब 10:00 बजे तक वहां मौजूद रहे। बाद में अधिकारियों को रात करीब 10:00 बजे परिसर से बाहर निकलते देखा गया।

सूत्रों की माने तो जांच एजेंसी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास से बीएमडब्ल्यू कर और कुछ दस्तावेज को जप्त किया है इस बीच सीएम हेमंत सोरेन के परिवार के सदस्य ने बताया है कि यह पूरा घटनाक्रम हेमंत सोरेन को बदनाम करने की साजिश के तहत है।

हेमंत सोरने ने ईडी के सवालो का लगातार जवाब दिया है उन्होंने 31 जनवरी को दो बार 1:00 बजे आवास पर बयान दर्ज करने की इच्छा जताई है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 27 जनवरी को रांची से दिल्ली रवाना हुए थे उनकी पार्टी जेएमएम ने सोमवार को बताया कि वह निजी काम से गए थे और लौट आए हैं।

हालांकि भाजपा की झारखंड इकाई ने सोमवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की कार्रवाई के हालांकि बीजेपी झारखंड के दावा किया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इडी की कार्रवाई से डर के चलते 18 घंटे से फरार है। बीजेपी ने इस दौरान राज्यपाल क राधाकृष्णन से इस मामले का संज्ञान लेने का आग्रह करते हुए कहा कि झारखंड की विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा गांव पर लगी है।

इस मामले में 20 जनवरी को हेमंत सोरेन से रांची में उनके अधिकारी का आवास पर पूछताछ की थी और उन्हें नया समन जारी करते हुए यह बताने को कहा था कि वह पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी में से किस दिन आएंगे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एजेंसी को एक पत्र भेजा था लेकिन पूछताछ के लिए दिन और तारीख नहीं बताई थी को ईमेल भेजकर उसे पर राज्य सरकार के कामकाज में बाधा डालने के लिए राजनीतिक एजेंडा से प्रेरित होने का आरोप लगाया और दावा किया है 31 जनवरी को या फिर उससे पहले उनका बयान दोबारा दर्ज करने की इडी की दुर्भावना झलक रही है।

इसे भी पढे़:-Jharkhand CM Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने पूछताछ के लिए ED को 31 जनवरी का समय दिया