मसूरी में माल रोड के प्रवेश शुल्क ना देने पर एक पर्यटक को महंगा, जमकर हुई धुनाई

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी में माल रोड के प्रवेश शुल्क ना देने पर एक पर्यटक को महंगा पड़ गया वह पर्यटक द्वारा मसूरी माल रोड बैरियर पर तैनात पीआरडी के जवान के साथ अभद्रता करने पर स्थानीय लोगो ने पर्यटक की जमकर धुनाई कर दी। बता दें कि सोमवार को शाम के समय एक पर्यटक अपने परिवार के साथ मसूरी पहुचा और मसूरी माल रोड बैरियर पर मालरोड प्रवेश द्वार पर नगर पालिका द्वारा संचालित मालरोड बैरियर पर प्रवेश शुल्क अदा न कर मालरोड में वाहन के साथ प्रवेश कर लिया जिस पर बैरियर पर तैनात नगरपालिका के कर्मचारियों और होमगार्ड ने उसे रोका तो वह नहीं रुका वह नगर पालिका के द्वारा तैनात होमगार्ड ने पर्यटक को मालरोड बैरियर की कुछ दूरी पर पकड़कर प्रवेश शुल्क मांगा जिस पर पर्यटक ने होमगार्ड के साथ अभद्रता कर डाली।

जिस पर स्थानीय लोग एकत्रित हो गए वही पर्यटक की जमकर धुनाई कर दी वहीं स्थानीय लोग और मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा व पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत किया गया वह पर्यटक द्वारा बैरियर पर तैनात होमगार्ड से माफी मांगी गई। पर्यटक ने कहा कि उनको नहीं मालूम था कि प्रवेश द्वार पर पैसे देने होते हैं ऐसे में वह माल रोड पर प्रवेश कर पास में पार्किंग में अपने वाहन को पार्क करने चले गए थे।

मसूरी ट्रेडर्स एंड वेलफेयर एसोसिएशन के महामंत्री जगजीत कुकरेजा ने बताया कि मसूरी नगर पालिका द्वारा संचालित माल रोड के बैरियर पर कर्मचारियों के साथ अभद्रता करते हैं वही ऊंची रसूख का भी प्रभाव दिखाते हैं । उन्होंने कहा कि मसूरी मालरोड के बैरियरों पर पर्यटक अकसर बैरियर पर तैनात कर्मचारियां के साथ अभ्रदता करते है जो गलत है । उन्होने पर्यटकों से अपील की है मसूरी मंे प्राकृतिक सौंदर्य के साथ स्वच्छ वातावरण का आनंद लें। ना की लड़ाई झगड़ा कर अपना और दूसरे का समय बर्बाद करें।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *