CM पुष्कर सिंह धामी द्वारा मसूरी जिला चिकित्सालय में डीएलएफ फाउंडेशन द्वारा दी गई सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया गया

मसूरी, उत्तराखंड। मसूरी में पुष्कर सिंह धामी द्वारा मसूरी जिला चिकित्सालय में डीएलएफ फाउंडेशन द्वारा दी गई सीटी स्कैन मशीन का लोकार्पण किया गया। उसके बाद मसूरी टाउन हॉल में आयोजित भाजपा के द्वारा स्वागत समारोह में शिरकत की।जहां पर कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल और भाजपा के सभीमोर्चो के पदाधिकारियों ने विशाल फूल की माला पहना कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का स्वागत किया।

भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल ने मसूरी की कई समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि मसूरी में सर्वे ऑफ इंडिया की सैकड़ों बिगा जमीन बेकार पड़ी है जहां पर रोजगार परक इंस्टिट्यूट बनाए जा सकते हैं। वहीं भिलाड़ू स्टेडियम को बनाने की भी मांग की गई और मसूरी में तहसील सब तहसील बनाए जाने की भी मांग की गई। कृषि मंत्री गणेश जोशी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सराहना करते हुए कहा कि आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश चौमुखी विकास कर रहा है।वहीं लगातार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से सरकार प्रदेश के विकास का कार्य कर रही है।

उन्होंने विपक्ष तंज करते हुए कहा कि विपक्ष खेसारी गणित एक बार फिर फेल हो गई है। जहां पर विपक्ष भारतीय जनता पार्टी को मात्र भाजपा 20 सीटें दे रहा था, वही एक बार फिर पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार भाजपा की बनी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रधानमंत्री की कार्यशैली से काफी प्रभावित हैं। जिस तरीके से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिन में 20 घंटे काम करते हैं। वह उन्हीं के पद चिन्हों पर काम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर प्रदेश की जनता का प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाए जाने पर आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार द्वारा यूनिफॉर्म सिविल कोड को जल्द लागू करने जा रही है। जिसके लेकर समिति का गठन कर दिया गया है। उन्होंने इस मौके पर राज्य के आंदोलनकारियों के साथ 2 सितंबर 1994 की घटना का भी जिक्र किया और उन्होंने कहा कि वह संकल्प लेते हैं कि उत्तराखंड के आंदोलनकारियों और शहीदों के सपनों को साकार करेंगे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लगातार प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में एक परिवार से 2 बुजुर्गों को पेंशन देने का शासनादेश जारी हो गया है। वहीं स्वच्छता कर्मचारियों को ₹500 रोज देने की भी घोषणा शासनादेश जारी कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि मसूरी के विकास के लिए भी कई योजनाओं के तहत काम किया जा रहा है जिसमें मसूरी के भिलाड़ू स्टेडियम को बनाना, गढ़वाल धर्मशाला के लिए ₹1.5 करोड़ स्वीकृत के लिस्ट आ चुके हैं। वहीं मसूरी निवासी राज्य आंदोलनकारी सुभाषिनी बर्तवाल का संपूर्ण इलाज सरकार के द्वारा किए जाने की भी घोषणा की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य आंदोलनकारी के 10 प्रतिशत आरक्षण को भी जल्द लागू करने के लिए सरकार काम कर रही है।

रिपोर्ट- सुनील सोनकर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *